Instagram Follower Kaise Badhaye?

Instagram Follower Kaise Badhaye: 

नमस्कार दोस्तों: आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की इंटाग्राम पर फॉलोवर कैसे बढ़ाये के बारे में कम्पलीट जानकारी। दोस्तों इंस्टाग्राम आज के समय में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। यदि आप अपनी ब्रांड जागरूकता बढ़ाना चाहते हैं,तो इंटाग्राम आपके लिए सबसे वेस्ट है। 

Instagram Follower Kaise Badhaye
Instagram Follower Kaise Badhaye? 


अगर आप अपना बिजनेस बढ़ाना चाहते हैं और ज्यादा लोगों तक पहुंचना चाहते हैं तो इंस्टाग्राम आपके लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है। लेकिन इसमें सफल होने के लिए,आपको फॉलोअर्स की आवश्यकता होगी। तो चलिए दोस्तों जानते हैं इंटाग्राम पर फॉलोवर कैसे बढ़ाय। 

इंटाग्राम पर फॉलोवर कैसे बढ़ाये प्रीमियम टिप्स 

इंस्टाग्राम पर जल्द ही फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए यह टिप्स आपको काफी मदद करेंगे। 

अपनी इंस्टाग्रम प्रोफाइल को अट्रेक्टिव बनाये।   

• इंस्टाग्राम पर दुसरो की पोस्ट को लाइक करें। 

• इंस्टाग्राम पर स्टोरीज जरूर डालें। 

• अपने दोस्तों को शेयर जरूर करें। 

• नियमित रूप से पोस्ट करें। 

• लाइव वीडियो करें।

• रिलेवेंट हैशटैग का उपयोग करें। 

• सभी के कमेंट्स का जवाब जरूर दें।

अपनी इंस्टाग्रम प्रोफाइल को अट्रेक्टिव बनाये।

दोस्तों यदि आप अपनी इंटाग्राम प्रोफाइल को अच्छा लुक देते हैं तो इससे भी फॉलोअर्स बढ़ने के चांस होते हैं अपनी प्रोफाइल को जितना हो सके उतना अट्रेक्टिव बनाना होगा। क्योकि 30 % लोग प्रोफाइल लुक देखकर फॉलो करते हैं।  

और अपनी प्रोफाइल बायो में अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का लिंक जोड़ें। या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए लिंक जोड़ें। और अपने दर्शकों को बताएं कि आप क्या करते हैं,और एक आकर्षक कॉल टू एक्शन शामिल करें।

इंस्टाग्राम पर दुसरो की पोस्ट को लाइक करें।

जब आप किसी की पोस्ट को लाइक करते हैं, तो यह उन्हें आपके समर्थन का संकेत देता है। जिससे पोस्ट करने वाला व्यक्ति प्रेरित हो जाता है और आपको और अधिक पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है और इसी खुशी में वह व्यक्ति आपको फॉलो करता है।

इंस्टाग्राम का एल्गोरिदम उन पोस्ट को प्राथमिकता देता है जिन पर सबसे ज्यादा लाइक और कमेंट हैं। जब आपको दूसरों की पोस्ट पसंद आती है, तो आप अपने द्वारा देखी जाने वाली पोस्ट की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

केवल वही पोस्ट लाइक करें जो आपको वास्तव में पसंद हों, बहुत अधिक लाइक न करें क्योंकि इसे स्पैम माना जा सकता है।

इंस्टाग्राम पर स्टोरीज जरूर डालें। 

स्टोरीज आपके followers को आपके जीवन और विचारों को देखने का एक सरल तरीका प्रदान करता है। कहानियां आपकी प्रोफ़ाइल की पहुंच भी बढ़ाती हैं, जिससे आपको अपने फ़ॉलोअर्स बढ़ाने के अधिक अवसर मिलते हैं। इंस्टाग्राम सर्च पेज पर कहानियां दिखाई देती हैं, जो आपको नए दर्शकों तक पहुंचने में मदद कर सकती हैं। जिससे आप जल्द ही नए फॉलोअर्स अचीव कर सकते हैं.

अपने दोस्तों को शेयर जरूर करें। 

आप अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट को अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें ताकि वह भी आपको फॉलो कर सकें ,और अपनी Instagram पोस्ट को Facebook, Twitter, LinkedIn और Pinterest जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर  करें। ऐसा करने से भी फॉलोअर्स बढ़ते हैं.   

नियमित रूप से पोस्ट करे

दोस्तो जब आप नियमित रूप से पोस्ट करते हैं तो इससे आपको फॉलोअर्स जल्दी बढने लगते है और आपकी पोस्ट अधिक लोगो तक पहुंचाई जा सकती है। पोस्ट डालते समय आपको पोस्ट की quality पर भी ध्यान देना होगा। इसलिए आप नियमित रूप से पोस्ट करते रहीये। 

लाइव वीडियो करें।

जब आप इंस्टाग्राम पर कोई टॉपिक पोस्ट करते हैं तो आपके फॉलोअर्स भी बढ़ते हैं। इसलिए, आपको महीने में सात से आठ बार live आना चाहिए। दोस्तों, लाइव वीडियो आपको वास्तविक समय में अपने दर्शकों से जुड़ने और बातचीत करने का अवसर देते हैं। आप उनके सवालों का जवाब दे सकते हैं, उनकी coments का जवाब दे सकते हैं और उनके साथ relación बना सकते हैं।

रिलेवेंट हैशटैग का उपयोग करें। 

Relevant Hashtag का उपयोग आपके पोस्ट को अधिक लोगों तक पहुंचने में काफी सहायता करता है । जब लोग किसी हैशटैग को सर्च करते हैं, तो उन्हें आपके पोस्ट दिखाई दे सकते हैं, भले ही वे आपको फॉलो न करते हों। और आप अपने target audience तक पहुंचने के लिए रिलेवेंट हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक फैशन ब्रांड हैं, तो आप #fashion, #Style, #Dress जैसे हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं।

सभी के कमेंट्स का जवाब जरूर दें।

सभी के कमेंट्स का जवाब देकर आप अपने दर्शकों के साथ association और relationship बना सकते हैं। यह दर्शाता है कि आप उनकी comments को महत्व देते हैं और उनसे बातचीत करने में रुचि रखते हैं। इससे आपके फॉलोअर्स बढ़ने में भी काफी मदद मिलती हैं। 

वेबसाइट से इंस्टाग्राम पर फॉलोवर कैसे बढ़ाएं?

1. वेबसाइट से फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए सबसे पहले आपके पास फेक अकाउंट होना चाहिए। फेक अकाउंट मतलब दूसरी कोई आईडी लॉगिन करने के लिए। 

2. आपकी प्राइवेसी पब्लिक होनी चाहिए।



3. आपकी उम्र 18+ होनी चाहिए।


Instagram Follower Website Link 








निष्कर्ष

दोस्तों आज के इस पोस्ट में आपने सीखा इंटाग्राम पर फॉलोवर कैसे बढ़ाये के बारे में कम्पलीट जानकारी। यदि आप इन tips का पालन करते हैं, तो आप धीरे-धीरे और लगातार अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या बढ़ा पाएंगे।








Post a Comment

0 Comments