PUBG Ban News In India | PUBG Ban In India Date 2020 | PUBG Ban

PUBG Ban In India News Hindi




PUBG BAN IN INDIA



बेंगलुरु नई दिल्ली भारत ने 275 चीनी ऐप्स की एक सूची तैयार की है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा और उपयोगकर्ता की गोपनीयता के उल्लंघन के लिए जांच करेंगे, ऊंचाई की जांच और देश में अधिक चीनी इंटरनेट कंपनियों के प्रतिबंधित होने की संभावना है, लोगों के अनुसार  घटनाओं।


PUBG Ban News in India



 यह पिछले महीने 59 चीनी ऐप्स के हाई-प्रोफाइल प्रतिबंध का अनुसरण करता है, जिसमें दो एशियाई दिग्गजों के बीच सिमटने वाले भू-राजनीतिक तनावों के बीच लघु वीडियो ऐप टिकटोक शामिल है। ईटी द्वारा समीक्षा की गई सूची में गेमिंग ऐप PubG शामिल है जो चीन के मूल्यवान इंटरनेट प्रमुख Tencent द्वारा समर्थित है।  फोनमेकर Xiaomi द्वारा Zili, ईकॉमर्स दिग्गज अलीबाबा द्वारा अलीएक्सप्रेस के साथ-साथ TikTok-owner ByteDance से Resso और Ulike जैसे ऐप।



PUBG Ban Notice



 केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने घटनाक्रम पर ईटी के सवालों का जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा, "सरकार सूची में से कुछ या सभी को प्रतिबंधित कर सकती है।"  हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अधिक चीनी ऐप्स की पहचान करने के उद्देश्य से समीक्षा और उनकी फंडिंग चल रही है।  एक अधिकारी ने बताया, "इनमें से कुछ ऐप को सुरक्षा कारणों से लाल झंडी दिखा दी गई है जबकि अन्य को डेटा साझाकरण और गोपनीयता संबंधी चिंताओं के उल्लंघन के लिए सूचीबद्ध किया गया है।"

PUBG BAN


 यह इन एप्स से चीन में डेटा के कथित प्रवाह की जांच करने के अलावा है, जो भारत की संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरा है, अधिकारियों के अनुसार, जिन्होंने चीन के डेटा-शेयरिंग मानदंड की ओर इशारा किया, जिनके लिए चीनी-मूल की कंपनियों की आवश्यकता होती है।  घर के देश के साथ डेटा साझा करें, इसके बावजूद कि वे कहां से काम करते हैं

PUBG BAN 2020

 15 जून को दोनों देशों के सशस्त्र बलों के बीच एक हिंसक चेहरे के बाद 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाते हुए - भारत ने राष्ट्रीय सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरों का हवाला दिया।  उद्योग जगत के अनुमान के मुताबिक, चीन ने इस प्रतिबंध की आलोचना करते हुए कहा कि यह प्रतिबंध के बारे में "दृढ़ता से भारत में लगभग 300 मिलियन अद्वितीय उपयोगकर्ता हैं, यह दर्शाता है कि लगभग दो-तिहाई स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं ने एक चीनी ऐप डाउनलोड किया है। 

BAN PUBG

 जिन चीनी ऐप की जांच की जा रही है उनमें Xiaomi द्वारा 14 एमआई ऐप के साथ-साथ कम-ज्ञात लोगों जैसे कैपकट और फेसयू शामिल हैं।  अन्य चीनी इंटरनेट और मीजू, एलबीई टेक, परफेक्ट कॉर्प, सिना कॉर्प, Netease गेम्स, Yoozoo ग्लोबल जैसे तकनीकी बड़ी कंपनियों के ऐप भी मौजूद हैं।


Government considering a ban on PUBG in India - everything we know so far




 इसके अलावा सूची में हेलसिंकी-आधारित सुपरसेल जैसी कंपनियां हैं जिनका चीनी प्रौद्योगिकी कंपनियों द्वारा निवेश है।  Tencent ने पिछले साल गेमिंग कंपनी में बहुमत हिस्सेदारी खरीदी थी।


India ban 47 Chinese apps; over 250 more under scanner for use privacy violation


 एक अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने ईटी को बताया कि सरकार ऐसे बैन के लिए एक प्रक्रिया को औपचारिक रूप देना चाहती है और संबंधित मंत्रालय से कहा गया है कि वह भारत में संचालित होने वाले ऐप की निरंतर जांच के लिए एक कानून या परिपत्र या किसी प्रकार का विनियमन करे।  "नियमों का एक सेट या परिभाषित प्रक्रियाओं में समय लग सकता है लेकिन भविष्य में इसके बारे में जाने के लिए सही प्रक्रिया है", व्यक्ति ने कहा।

PUBG ban kyon hua 

 ईटी के सवालों के जवाब में, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के एक अधिकारी ने कहा कि भारत सरकार किसी भी प्रतिबंध को लागू करने से पहले उचित प्रक्रिया का पालन करेगी।  “एक प्रक्रिया शामिल है, इस तरह के प्रतिबंध के आदेश के लिए एक समिति है।  अगर ऐसा कोई आदेश है, तो MeitY कार्य करेगा, ”व्यक्ति ने कहा।


Ban kyon hua PUBG


 अधिकारियों ने ईटी को बताया कि इस बीच, 59 चीनी प्रतिबंधित ऐप्स की डेटा प्रथाओं की जांच करने के लिए गठित एक सरकारी समिति कंपनियों की प्रतिक्रियाओं की समीक्षा करेगी - जिसकी समय सीमा इस सप्ताह समाप्त हो रही है - और आगे की कार्रवाई शुरू करेगी।


India me PUBG ban kyon hua


 समिति में सीईआरटी-इन के अधिकारियों के साथ गृह मंत्रालय, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी, सूचना और प्रसारण और कानून और न्याय के मंत्रालयों के प्रतिनिधि हैं।


Ban PUBG News


 एशिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था अब चीनी और अमेरिकी इंटरनेट की बड़ी कंपनियों के लिए युद्ध का मैदान है जो 450 मिलियन स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के अनुमानित आधार के साथ दुनिया के सबसे बड़े और सबसे खुले इंटरनेट बाजारों में से एक पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं।

PUBG News

 ET ने पिछले हफ्ते बताया कि ज़िली और स्नैक वीडियो Google Play पर टॉप 10 की सूची में स्थानांतरित हो गए थे, क्योंकि दो चीनी ऐप प्रतिबंधित शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक को बदलने के लिए दावेदार के रूप में उभरे हैं।




 भारत के भीतरी इलाकों में बेतहाशा लोकप्रिय, टिकटोक ने देश में 200 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को छीन लिया था और दो साल पहले लॉन्च होने के बाद से इसे 660 मिलियन बार डाउनलोड किया गया था, इसके समग्र वैश्विक डाउनलोड का 30% था।

 PubG के लिए, भारत इसका सबसे बड़ा बाजार है, ऐप इंटेलिजेंस फर्म Sensor Tower के अनुमान के अनुसार, लगभग 175 मिलियन इंस्टॉलेशन, या कुल डाउनलोड का 24% है।

Post a Comment

2 Comments